Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त के ₹1250 जारी, फटाफट करें चेक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 9th Installment: मध्य प्रदेश की करोड़ों महिलाओं के लिए आज यानी शनिवार 10 फरवरी का दिन बेहद ख़ास है, ऐसा इसलिए क्योंकि आज प्रदेश की बीजेपी सरकार करीब 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में “लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त” के रूप में 1250 रुपए की नगद राशि उनके खातों में ट्रांसफर करेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह 11 बजे मंडला पहुंचेंगे। यहाँ आज वो मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार लाड़ली बहनों के बैंक खाते में राशि डालने जा रहे हैं। लाड़ली बहना योजना के तहत आज ₹1576 की राशि डाली जाएगी। साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में ₹340 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से होगी अंतरित। इस मौके पर ₹134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन भी किया जाएगा । मध्य प्रदेश बीजेपी के एक्स अकाउंट से भी इसके बारे में जानकारी दी गई है।

Ladli Behna Yojana की 9वीं किस्त कब आएगी?

प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज लाडली बहना योजना की 9 वीं किस्त के रूप में राज्य की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए की राशि उनके खाते में डालेंगे। गौरतलब है कि हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की सभी पात्र महिलाओं के खाते में राशि ट्रांसफर की जाती है।

CM ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

मुख्यमंभी डॉ.मोहन यादव ने लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त को लेकर पोस्ट के जरिए जानकारी दी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने लिखा- सक्षम नारी,सशक्त प्रदेश… आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में चारों दिशाओं में प्रगति करती नारी शक्ति बनी, भाजपा सरकार की पहचान। आज मध्‍यप्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में ‘लाड़ली बहना योजना’ की 9वीं किस्‍त हस्तांतरित की जा रही है जिसके अंतर्गत बहनों के खाते में ₹1250 आ रहे हैं।

शिवराज सरकार में शुरू की थी लाड़ली बहना योजना

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा बीते साल मई 2023 में लाड़ली बहना योजना शुरू की गई थी। इस योजना के ज़रिए राज्य की 21 से 60 साल तक महिलाओं को हर महीने 1000 रूपए देने का फैसला किया गया था। इसके बाद साल 2023 में ही रक्षाबंधन पर इस राशि को 1 हजार से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया था। योजना की किस्त हर महीने की 10 तारीख को जारी की जा रही है। 

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम जगत पाल पिलानिया है ! मैं ई मंडी रेट्स (eMandi Rates) का संस्थापक हूँ । मेरा उद्देश्य किसानों को फसलों के ताजा मंडी भाव, कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी पहुंचाना है। ई-मंडी रेट्स (e-Mandi Rates) देश का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो बीते 5 सालों से निरन्तर किसानों के हितों में कार्य कर रहा है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now