किसान इस ग्रुप से जुड़े Join Now

Mousam ki Jankari: आगामी 24 घंटों में नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से इन 5 जिलों में बारिश का अलर्ट

Jagat Pal

Google News

Follow Us

Mousam ki Jankari 13-14 March Update : प्रदेश में गर्मी ने अपनी दस्तक दे दी है। मौसम में बदलाव के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच आज बुधवार 13 मार्च को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से कई ज़िलों में बादलवाही देखने को मिल रही है।

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक़ जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, श्री गंगानगर और हनुमानगढ़ ज़िलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बादलवाही की संभावना है। इस बीच बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। विंड पैटर्न में बदलाव के कारण बीते 2 दिन से प्रदेश में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई । इन 5 जिलों में दो दिन पहले अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में एक ओर पश्चिमी विक्षोभ का असर आज और कल (13-14 मार्च) देखने को मिलेगा। आगामी चौबीस घंटों के दौरान जयपुर, बीकानेर व जोधपुर संभाग में कुछ इलाक़ों में हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के अन्य ज़िलों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक़ 14 मार्च के बाद पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म हो जाएगा। उसके बाद पश्चिम से चलने वाली गर्म हवाओं के चलते 16-17 मार्च से तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी ।

मैं जगत पाल पिलानिया ! ई मंडी रेट्स का संस्थापक हूँ । ई-मंडी रेट्स (e-Mandi Rates) देश का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो बीते 5 सालों से निरन्तर किसानों को मंडी भाव और खेती किसानी से जुड़ी जानकारियाँ प्रदान कर रहा है।