मंदसौर मंडी में फसल नीलामी प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, 15 अप्रैल से लागू होंगे ये नये नियम

Mandsaur Mandi News: नमस्कार किसान भाइयों यदि आप भी 5 दिन की छुटी के बाद 15 अप्रैल से फिर से मंदसौर कृषि उपज मंडी के खुलने पर अपनी फसल (Crop) बेचने की सोच रहे है, तो उससे पहले आपको इस खबर को जान लेना अत्यंत महत्वपूर्ण है, वरना आप अपनी फसल मंदसौर मंडी में नही बेच पायेंगे, आइये जाने.. क्या है वो खबर जिसकी जानकारी मध्यप्रदेश की मंदसौर मंडी में जाने वाले प्रत्येक किसान (Farmer) को होना आवश्यक है ?

किसान साथियों जैसा की आप सभी को पता ही है की हर रोज देश में कोरोना महामारी के आकड़े एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहे है , जिसे ध्यान में रखते हुए मंडी समिति ने किसानों, मजदूरों , व्यापारियों सहित मंडी में आने वाले प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए 15 अप्रैल से मंडी में फसलों की नीलामी प्रक्रिया (Auction Process of crops) में बदलाव किया है . जिसके लिए मंडी समिति द्वारा प्रेस नोट (Press note) प्रकाशित कर इस बदलाव की जानकारी प्रदान की है .

मंदसौर मंडी 15 अप्रैल से लागू होंगे ये नये नियम

प्रेस नोट के मुताबिक मंडी में सोशल डिस्टेंस रखे जाने के उद्देश्य से 15-04-2021 से मंडी प्रांगण में समस्त कृषि उपजों की नीलामी खुली ट्रेक्टर ट्राली में ही की जायेगी . खुली ट्रेक्टर ट्राली नीलामी पूरी होने के पश्च्यात कुछ विषम परिस्थितियों में केवल 05 बोरी तक की उपज के ढेर ही नीलाम किये जायेंगे .

अत: सभी किसान भाइयों को सूचित किया जाता है की वो अपनी फसलों को मंदसौर कृषि उपज मंडी में बेचने के लिए खुली ट्रेक्टर ट्राली में लेकर ही आये . यदि कोई भी किसान 05 बोरी से अधिक कोई भी फसल को बोरी में लेकर आएगा तो उसे मंडी प्रांगण में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और ना ही उसके अनाज की नीलामी की जायेगी . इस असुविधा के लिए किसान स्वयं जिम्मेदार रहेगा , इसलिए किसान मंडी द्वारा जारी किये गये इन नये नियमों का पालन करते हुए ही मंडी में अपनी कृषि उपजों को लेकर आये , अन्यथा आपको बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Mandsaur Mandi News 2021

नोट : कार्यालय कृषि उपज मंडी समिति मंदसौर द्वारा जारी आदेश की प्रति आप यहाँ ऊपर देख सकते है.

इसे भी पढ़े : मंडी भाव 13 अप्रैल 2021: गेहूं जौ चना सरसों इत्यादि जिन्सों का हाजिर बाजार भाव यहाँ देखें

Web Title : Major changes in crop auction process in Mandsaur Mandi, these new rules will be applicable from April 15

Leave a Comment