किसानों के लिए खुशखबरी: IFFCO इस महीने DAP-NPK-NPS खाद का दाम नहीं बढ़ाएगी, देखें क्या है रेट

DAP-NPK-NPS Khad Price 2021: देश में हर रोज बाद रहे डीजल के दामों के बीच करोड़ों किसानों के लिए अच्छी खबर निकल कर आई है, दुनिया की सबसे बड़ी सहकारी संस्था (IFFCO) ने 31 मार्च 2021 तक डीएपी (DAP), एनपीके (NPK) और एनपीएस (NPS) की कीमतों को नहीं बढ़ाने की घोषणा की है. इफको के एमडी यूएस अवस्थी ने ट्वीट कर इसके बारें में जानकारी प्रदान की.गौरमतलब है की कम्पनी ने पिछले रबी सीजन में भी DAP-NPK और NPS खाद की कीमतों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नही की थी.

IFFCO के एमडी Dr. U S Awasthi ने ट्वीट में लिखा की ”कंपनी ने पीएम नरेंद्र मोदी के 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के अभियान से इसे जोड़ा है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे माल के बढ़ोतरी के बावजूद भी इनके दाम में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी.”

इसे भी पढ़े : किसानों को अब खाद खरीदने पर मिलेगा 1 लाख रु का दुर्घटना बीमा, IFFCO कंपनी भरेगी प्रीमियम

जानकारी के लिए आपको बता दे की इफको (इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड) लगभग पिछले 54 वर्षों से भारतीय किसानों को विश्व स्तर की भू-पोषक तत्व और कृषि-सेवाएं प्रदान करने वाली सबसे बड़ी और विश्वश्नीय कंपनी है. IFFCO का भारत में उत्पादित फॉस्फेटिक में तक़रीबन 32.1% और नाइट्रोजन उर्वरकों में 21.3% का योगदान है.

DAP-NPK-NPS Khad Price List 2021

Fertilizer TypesPrice
DAP₹1200/-
NPK₹1175/-
NPK 12:32:16₹1185/-
NPS 20:20:0:13₹925/-

ये भी जाने : DAP तथा SSP खाद में कौन बेहतर है? जाने इस्तेमाल व फायदे

Leave a Comment