किसान इस ग्रुप से जुड़े Join Now

Weather Update: राजस्थान में आगामी 3 दिनों में 13 जिलों में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी

Jagat Pal

Google News

Follow Us

Rajasthan Weather Update : जयपुर मौसम विभाग ने राजस्थान के 13 जिलों में आगामी 3 दिनों में आंधी के साथ हल्की बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि आज यानी मंगलवार 16 अप्रैल को अधिकांश ज़िलों में मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक़ 18 और 19 अप्रैल को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है । पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के 13 से भी ज़्यादा ज़िलों में कुछ स्थानों पर आंधी और बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, अजमेर, नागौर, सीकर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और कोटा जिलों के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राज्य के अधिकांश भागों में 17 अप्रेल तक मौसम शुष्क रहेगा। आगामी 72 घंटों में अधिकतर भागों में अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं सीकर में आने वाली 19 अप्रैल को आंधी बारिश जारी किया गया है।

एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 18 अप्रेल को जोधपुर, बीकानेर संभाग में तथा 19 अप्रेल को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है, जबकि कोटा में बादल छाए रहेंगे।

मैं जगत पाल पिलानिया ! ई मंडी रेट्स का संस्थापक हूँ । ई-मंडी रेट्स (e-Mandi Rates) देश का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जो बीते 5 सालों से निरन्तर किसानों को मंडी भाव और खेती किसानी से जुड़ी जानकारियाँ प्रदान कर रहा है।