मौसम समाचार : आज भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Alert in Hindi: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ, दक्षिण व दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात सहित अंडमान एवं  निकोबार द्वीपसमूह में हल्की अथवा मध्यम बारिश होने की सम्भावना व्यक्त की गई है।

इसके अलावा कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों और आंतरिक कर्नाटक में कुछ जगहों पर हल्की बारिश और साथ ही कुछ स्थानों पर मध्यम वर्षा के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं।

गुजरात के मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार द्वारा दी जानकारी के मुताबिक़ अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके चलते सौराष्ट्र एवं दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की आशंका बन रही है . ऐसे में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह देते हुए बंदरगाहों पर 3 नंबर का संकेत लागू कर दिया गया है.

इस बीच राज्य में फिर से भारी व मध्यम बारिश के अनुमान के बाद प्रदेश के किसानों की चिंताएं भी बढ़ गई है .

अहमदाबाद : मौसम समाचार अगले 5 दिनों के दौरान संभावित मौसम पूर्वानुमान

  • 16 अक्टूबर को डांग, नवसारी, वलसाड,नर्मदा, तापी, दमन, दादरा नगर हवेली व अमरेली, भावनगर,गीर सोमनाथ और दीव व कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है.
  • 17 अक्टूबर को पोरबंदर, कच्छ, भावनगर, गीर सोमनाथ, पाटन, महेसाणा, अमरेली, जूनागढ़, दीव में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि नवसारी, वलसाड, डांग, दमण, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश होने की पूरी सम्भावना है .
  • 18 अक्टूबर को सौराष्ट्र , कच्छ व दीव-दमन के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी. 
  • 19 अक्टूबर को भरूच, द्वारका, छोटा उदयपुर, नर्मदा, सूरत, जूनागढ़, पोरबंदर, जामनगर और कच्छ में हल्की बारिश होने की सम्भवना है. 
  • 20 अक्टूबर को आणंद, द्वारका, पोरबंदर, राजकोट, भरूच, सूरत और कच्छ अंचल में हल्की बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलने की भी सम्भावना है.

इसे भी पढ़े : सरसों की बुवाई (बिजाई) कब और कैसे करें? आइये जाने सही तकनीक के बारें में

Leave a Comment