खरीफ 2020: हनुमानगढ़ जिले के किसानों को जल्द मिल सकता है फसल बीमा क्लेम

हनुमानगढ़ फसल बीमा लेटेस्ट न्यूज़ : जिले में खरीफ 2020 में फसल बीमा (Fasal Bima) करवाने वाले किसानों (Farmers) के लिए राहत की खबरे आ रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक जिले के जिन किसानों ने खरीफ 2020 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PMFBY) के तहत अपनी फसलों का बीमा करवाया था , उनकी फसलों को हुए नुकसान का बीमा मुआवजा जारी करने के लिए सम्बन्धित कंपनी ने क्लेम का सेटलमेंट कर दिया है ।

अब राज्य व केंद्र सरकार स्तर पर कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हनुमानगढ़ जिले के रावतसर , नोहर , टिब्बी , पीलीबंगा, संगरिया और भादरा के किसानों के खातों में फसल बीमा क्लेम की राशि (पैसा) जमा करवाई जायेगी।

Crop Insurance Claim Kharif 2020 Hanumangarh

हनुमानगढ़ जिले के कृषि विभाग के उप-निदेशक दानाराम गोदारा ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया की खरीफ 2020 में फसल बीमा का क्लेम जारी करने को लेकर बीमा कंपनी व सरकार स्तर पर प्रकिरिया चल रही है। इस बारे में जल्द अधिकृत सूचना मिलने के बाद ही आगे की स्थिति के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

हनुमानगढ़ फसल बीमा क्लेम को लेकर 16 अप्रैल को भादरा तहसील के विधायक बलवान पूनिया ने फेसबुक पोस्ट के जरिये एक लिस्ट प्रकाशित की थी जिसमें उन्होंने बताया की जिले के कुल 1,72,056 किसानों को ₹402,44,38,000 की राशि बीमा क्लेम के रूप में दी जायेगी । जिसके बारे में और अधिक जानकारी पाने के लिए आप यहाँ आगे दिए लिंक पर जाकर देख सकते है। इसे देखें :- हनुमानगढ़ खरीफ फसल 2020 बीमा क्लेम लिस्ट

Web Title : Kharif 2020: Farmers of Hanumangarh district can get crop insurance claim soon

Leave a Comment