IFFCO ने NP खाद की कीमत में की 50 रूपये की कटौती, ये है नये रेट

Iffco NP Fertilizer Price Reduces 2020 : दीपावली पर सहकारी उर्वरक कंपनी इफको (IFFCO – Indian Farmers Fertiliser Cooperative) ने दिया किसानों को तौहफा ,इफको कंपनी ने एनपी खाद (IFFCO NP fertilizer price) की अधिकतम खुदरा कीमत में प्रति बैग 50 रुपये की कटौती करने की घोषणा करते हुए इसे तुरंत प्रभाव से देश में लागू कर दिया है .

Iffco 20-20-0-13 NP Fertilizer Price Reduces 2020:

पहले जहाँ किसानों को Iffco 20-20-0-13 खाद के एक बैग के 975 रूपये देने होते थे अब किसानों को इस बैग के दामों में कम्पनी द्वारा की 50 रूपये की कमी के बाद 925 रुपये ही देने होगें .

इस समय देश में रबी फसलों (Rabi Crops) की बुवाई का सीजन चल रहा है. और पूरे उत्तर भारत में गेहूं की बुआई का काम भी बड़े जोर-शोर चल रहा है ऐसे में किसानों द्वारा बुआई के समय भूमि में आवश्यक पोषक तत्वों की पूर्ति के लिए किसान अपने खेतों में डीएपी और एनपीके खाद का इस्तेमाल करते हैं. 

इसे भी देखें : गन्ने का भाव 10 रु. क्विंटल बढ़ाया, साथ ही किसानों को सिचाई के लिए मिलेगी 10 घंटे बिजली

आज 11 नवंबर 2020 को इफको के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉक्टर यूएस अवस्थी (Dr US Awasthi) ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हेंडल से ट्विट कर इसकी जानकारी किसानों के साथ सांझा की .

डॉ. यूएस अवस्थी द्वारा किया गया ट्वीट संदेश आप ऊपर देख सकते है जिसमें उन्होंने लिखा की, ‘हमें यह बताते हुए ख़ुशी है कि इफको द्वारा पूरे भारत में एनपी 20:20:0:13 उर्वरक की कीमत में तत्काल प्रभाव से प्रति बैग 50 रुपये की कमी की जा रही है. किसानों की सहायता के लिए मिट्टी के प्रमुख इनपुट पोषक तत्व सल्फर में की गई इस कटौती से किसानों को फायदा होगा.’

Leave a Comment