Sugarcane Price Increases: गन्ने की कीमतों में 50 रूपए की बढ़ोतरी, अब 360 रुपये प्रति क्विंटल हुआ गन्ने का रेट

किसानों के लिए खुशखबरी! राजस्थान सरकार ने गन्ना उत्पादक किसानों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए गंगानगर शुगर मिल (Rajasthan State Ganganagar Sugar Mills (RSGSM)) द्वारा गन्ने के खरीद मूल्य में प्रति क्विंटल 50 रूपए की बढ़ोतरी (Sugarcane Price Hike) को मंजूरी दे दी है।

उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र के गन्ना उत्पादक किसानों द्वारा गन्ने की खरीद दर में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी।

राजस्थान गन्ना उत्पादक किसानों को होगा लाभ

गन्ने का रेट 2022: मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने गन्ना उत्पादक किसानों के हित में पिराई सत्र 2021-22 के लिए राजस्थान राज्य गंगानगर शुगर मिल द्वारा गन्ने के खरीद मूल्य में 50 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। इस बढ़ोतरी के बाद अब गंगानगर शुगर मिल द्वारा अगेती किस्म के गन्ने की खरीद 360 रुपये प्रति क्विंटल, मध्यम श्रेणी के गन्ने की 350 रुपये और पछेती किस्म के गन्ने की 345 रुपये प्रति क्विंटल दर से खरीद की जाएगी।

हरियाणा में गन्ने का क्या रेट है?

हरियाणा सरकार द्वारा सितंबर 2021 में गन्ने का भाव 340 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 362 रुपये क्विंटल कर दिया था । वर्तमान में हरियाणा प्रदेश में गन्ने का रेट इस प्रकार है..

गन्ने की किस्मगन्ने का भाव रुपये प्रति क्विंटल
गन्ने की अगेती किस्म 362 रुपये प्रति क्विंटल
गन्ने की पछेती के लिए 355 रुपये प्रति क्विंटल

पंजाब में गन्ने का क्या रेट है?

पंजाब सरकार द्वारा गन्ने की कीमतों में अगस्त 2021 में 60 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की थी. वर्तमान में ये है पंजाब में गन्ने का रेट..

गन्ने की किस्मगन्ने का भाव रुपये प्रति क्विंटल
गन्ने की अगेती किस्म 360 रुपये प्रति क्विंटल

यूपी में गन्ने का रेट क्या है?

देश के सबसे बड़े गन्ना उत्पादक राज्य उत्तर प्रदेश में गन्ने के दाम सबसे कम है. यूपी सरकार ने सितंबर 2021 में गन्ने के दाम में महज 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि की थी. प्रदेश के किसानों की मांग है की कम से कम गन्ने का रेट 400 रुपये प्रति क्विंटल होना चाहिए .

गन्ने की किस्मगन्ने का भाव रुपये प्रति क्विंटल
गन्ने की अगेती किस्म 350 रुपये प्रति क्विंटल
गन्ने की पछेती के लिए 340 रुपये प्रति क्विंटल

Leave a Comment