मंदसौर मंडी: आठ दिन बाद आज 8 नवंबर को खुलेगी कृषि मंडी, लहसुन बम्पर आवक

मंदसौर मंडी की ताजा खबर: 31 अक्टूबर से 07 नवंबर तक लगातार आठ दिन तक दीपावली के अवकाश के बाद आज सोमवार 08 नवम्बर 2021 को मंदसौर कृषि उपज मंडी खुलेगी । मंदसौर कृषि उपज मंडी में कल से सभी तरह की जिंसों की नीलामी शुरू हो जायेगी ।

मंदसौर मंडी में लहसुन बम्पर आवक

कल रविवार 07 नवंबर को सुबह तक ही किसानों ने शेड के नीचे लहसुन के ढेर (garlic bumper arrival) लगा दिए है, ताकि सोमवार की नीलामी में जल्द से जल्द उनका नंबर आ सके । शेड पूरी तरह से भर (बुक) हो चुके है और फिलहाल आज के लिए मंडी में लहसुन लाने वाले किसानों की एंट्री बंद कर दी गई । इसलिए जो भी किसान भाई लहसुन की फसल को लेकर मंडी में आना चाहते है, वो पहले मंडी की वर्तमान स्थिति का पता कर ले उसके बाद ही मंडी में पहुंचे ।

Latest status of garlic in Mandsaur Mandi
Latest status of garlic in Mandsaur Mandi 2021

सोमवार की नीलामी से पहले मंदसौर मंडी में रविवार को लहसुन की बम्पर आवक देखें विडियो

मंदसौर मंडी में इन प्रमुख फसलों की होती है नीलामी

अन्य मंडियों की तुलना में मध्यप्रदेश की मंदसौर उपज मण्डी में जिसों का नकद भुगतान मिलने और उचित दाम मिलने के कारण यहाँ पर किसानों का रुझान यहां अधिक रहता है। मंदसौर मंडी में जिन प्रमुख जिंसों की खरीद-फरोत अधिक होती है वो इस प्रकार से है :- सोयाबीन, लहसुन, प्याज , मक्का, उड़द, गेहूं, चना, मसूर, धनिया, मैथी, अलसी, तारामीरा , तिल्ली, सरसों, इसबगोल, प्याज, कलौंजी, चना डॉलर, मटर, असालिया, तुलसी इत्यादि प्रमुख फसलें शामिल हैं।

मंडी में लगातार पिछले आठ दिन के अवकाश के बाद सोमवार 08 नवम्बर से मंडी में फिर से व्यवसाय को फिर से गति मिलेगी। मंडी समिति द्वारा सभी तरह की जिंसों की समय पर नीलामी हो सके और किसान भाइयों की किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए पूरे प्रबंध किए जा चुके हैं।

मंदसौर मंडी कब खुलेगी?

समस्त किसान और व्यापारी भाइयों को सूचित किया जाता कि कल दिनांक 08/11/2021 सोमवार से मण्डी प्रांगण में नीलामी कार्य सुचारू रूप से फिर से शुरू कर दिया जाएगा । अतः किसान बन्धु अपनी कृषि उपज विक्रय हेतू मंदसौर मंडी प्रांगण में ला सकते है ।

Mandsaur Mandi News : Mandsaur Krishi Upaj Mandi will open after eight days on November 8, garlic bumper arrival

Leave a Comment