मौसम की जानकारी : उत्तर भारत में शीतलहर व बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ी

मौसम की जानकारी (Weather Forecast Today) : उत्तरी भारत में शीत लहर के चलते ठंड का प्रकोप जारी है . मौसम विभाग  (IMD) के पूर्वानुमान (Weather Forecast ) के मुताबिक दिल्ली में आने वाले 3 दिनों में 20 से 25 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है . उत्तर-पश्चिम भारत 11 जनवरी से 13 जनवरी 2021 तक न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है, Minimum Temperature में गिरावट के चलते आगामी तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में शीत लहर (Cold Wave) की स्थिति बनने की सम्भावना है.

रविवार 10 जनवरी को महाराष्‍ट्र, गोवा, गुजरात और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की भी सम्भावना है .

India Weather Forecast Today News

उत्तर भारत में शीतलहर व बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ी

Mausam ki jankari : जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर व घाटी के कुछ इलाकों में कल हुई बर्फबारी के चलते उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है , इस बर्फबारी के चलते हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन बाधित रहा. 

अगले 24 घंटे में उत्तर भारत मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आने वाले चौबीस घंटों में ठंड. साथ ही 10 जनवरी से अगले तीन दिनों में  न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी, प्रदेश में 11 और 12 जनवरी को उत्तरी इलाकों में शीतलहर चलने का अनुमान है . वही राजधानी जयपुर में बादल छाये रहने के साथ शीतलहर चलने की सम्भावना है .

हनुमानगढ़ मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, क्षेत्र के कई इलाकों में 10 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ शेष तीन दिन शुष्क मौसम की संभावना। दिन और रात के तापमान में कमी के साथ शीत लहर और कही कही मध्यम से घने कोहरे की संभावना। अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 18.0 से 22.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.0 से 9.0 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। क्षेत्र में सापेक्ष आर्द्रता 23-95 प्रतिशत के बीच हो सकती है। हवा की गति 8.0 से 14.0 किमी प्रति घंटे के बीच हो सकती है। जानकारी स्त्रोत: कृषि विज्ञान केन्द्र,संगरिया

Leave a Comment